Lok sabha Election 2024 | लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाएं जाने पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल की पहली प्रतिक्रिया

Lok Sabha Election 2024 | First reaction of former CM Bhupesh Baghel on being made a candidate in Lok Sabha elections

रायपुर। भूपेश बघेल को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है. उन्हें राजनांदगांव से टिकट दिया गया है. लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाए जाने पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल की पहली प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि ”आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शीर्ष नेतृत्व ने मुझे राजनांदगांव लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए आदेशित किया है. इस विश्वास के लिए पार्टी और शीर्ष नेतृत्व का आभार.”

भूपेश बघेल ने कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी करने के बाद ट्वीट किया, ”आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शीर्ष नेतृत्व ने मुझे राजनांदगांव लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए आदेशित किया है. इस विश्वास के लिए पार्टी और शीर्ष नेतृत्व का आभार. संस्कारधानी राजनांदगांव से प्रत्याशी होना सौभाग्य है. मां बम्लेश्वरी की कृपा और जनता के आशीर्वाद से इस बार का चुनाव राजनांदगांव की जनता लड़ेगी और जीतेगी. सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं.”

बीजेपी के इस नेता से होगा भूपेश बघेल का सामना –

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. इनमें सीएम बघेल के अलावा पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, शिवकुमार देहरिया, ज्योत्सना महंत, राजेंद्र साहू और विकास उपाध्याय का नाम शामिल है. ताम्रध्वज साहू महासमुंद, शिवकुमार देहरिया जांजगीर चांपा, ज्योत्सना महंत कोरबा, राजेंद्र साहू दुर्ग और विकास उपाध्याय रायुपर से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने सभी 11 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. ऐसे में भूपेश बघेल का सामना राजनांदगांव में संतोष पांडे से होने वाला है.

हार के बाद भी ताम्रध्वज साहू पर कांग्रेस को भरोसा –

कांग्रेस के अन्य उम्मीदवारों की बात करें तो ताम्रध्वज साहू, बघेल कैबिनेट में मंत्री रहे हैं. हालांकि 2023 विधानसभा चुनाव में दुर्ग ग्रामीण से चुनाव हार गए थे. पार्टी ने फिर भी उनपर भरोसा जताया है. ज्योत्सना महंत पूर्व केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत की पत्नी है और फिलहाल कोरबा से सांसद हैं. शिवकुमार देहरिया भी कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं जबकि यह रायपुर पश्चिम सीट से विधायक रहे हैं. इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार में संसद सचिव की भूमिका निभा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *