बैतुल में चुनाव की तारीख बदली : बसपा प्रत्याशी ही हार्ट अटैक से मौत

भोपाल। न्यूज़ डेस्क | मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट पर चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम बदल दिया है। इस सीट पर खड़े हुए बीएसपी के प्रत्याशी ओशक भलावी का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया है। ऐसे में चुनाव आयोग ने एलान किया है कि सीट पर चुनावी प्रक्रिया नए सिरे से शुरु होगी।

बता दें कि पहले बैतूल की सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना था लेकिन अब चुनाव आयोग ने कार्यक्रम में बदलाव करते हुए वोटिंग की तारीख तीसरे चरण में ट्रांसफर कर दी है। ऐसे में अब इस सीट पर 7 मई को वोटिंग होगी। सभी प्रत्याशियों को फिर से नामांकन नहीं करना होगा बल्कि अगर बीएसपी इस सीट पर नया उम्मीदवार उतारती है तो उन्हें ही नामांकन करना होगाए अन्य उम्मीदवार पहले के नामांकन पर ही चुनाव में शामिल होंगे।

घोषित किया गया नया कार्यक्रम

चुनाव आयोग द्वारा घोषित नए कार्यक्रम के मुताबिकए बैतूल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा। अब अगले उम्मीदवार के लिए नामांकन शुरू होने की तारीख 12 अप्रैल तय की गई है। इसकी अंतिम तारीख 19 अप्रैल है और 22 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं और इन पर चार चरणों में चुनाव होने हैं।

गौरतलब है कि बैतूल सीट से बीएसपी के प्रत्याशी अशोक भलावी का मंगलवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया थाए उनकी उम्र करीब 50 वर्ष थी। हालांकि अभी तक इस सीट के लिए बीएसपी ने अपने अगले प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं किया है। जानकारी के मुताबिक भलावी को अचानक सीने में दर्द उठा था और अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *