विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक लेकर निर्बाध आपूर्ति के लिए व्यवस्थाएं करने कलेक्टर ने दिए निर्देश

मऊगंज । न्यूज डेस्क । कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव सोमवार 27 मई को कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए की गर्मी के इस मौसम में बढ़ते तापमान को ध्यान में रखते हुए निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों से कहा की इसके लिए जो भी संसाधन आवश्यक हो बताएं ताकि कंपनी के वरिष्ठ कार्यालय से चर्चा कर संसाधन उपलब्ध कराए जा सके। कलेक्टर श्रीवास्तव ने निर्देश दिए कि विद्युत लाइनों के मेंटेनेंस के लिए विद्युत कटौती करने से एक-दो दिन पहले कटौती के शेड्यूल का व्यापक प्रचार प्रसार समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से करें ताकि नागरिकों को मालूम रहे कि मेंटेनेंस के कारण विद्युत कटौती की जा रही है।

वहीं मेंटेनेंस दौरान विद्युत की रुकावट कम से कम अवधि के लिए रखने के निर्देश दिए। आयोजित समीक्षा बैठक दौरान विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए गए की मऊगंज जिला मुख्यालय पर आवश्यकता अनुसार उपकरण उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि खराब लाइनों का बराबर मेंटेनेंस करें सभी स्टेशन एवं लाइनों का मेंटेनेंस करते हुए खराब उपकरण बदले जाएं। यह भी निर्देश दिए गए कि सब स्टेशनों में खराब जो भी ब्रेकर हैं या उपलब्ध नहीं है समय सीमा में बदलना सुनिश्चित किया जाए। वही मऊगंज जिला स्तरीय मुख्यालय के स्टोर में ऐसे उपकरण रखे जाएं जो आवश्यकता पड़ने पर बाहर से न मगवाना पड़े। कलेक्टर श्री श्रीवास्तव विद्युत कंपनी के उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए की मऊगंज जिला मुख्यालय में नए सर्किल स्थापित करने के लिए प्रस्ताव भेजा जाए।

साथ ही मऊगंज जिला मुख्यालय में एसटीएम की स्थापना की जाए जिससे आवश्यकता की पूर्ति हो सके। गौरतलब है कि मऊगंज नया जिला बना है अभी तक सभी व्यवस्थाएं रीवा से होती आई हैं जिससे कार्य करने में असुविधा होती है और आवश्यकता अनुसार किसी भी उपकरण को रीवा से लाने में समय लगता है मऊगंज जिला मुख्यालय स्तर पर उपकरणों का स्टोर हो जाने से समय की बचत के साथ खराब उपकरणों को बदलने में सुविधा मिलेगी। इस आशय को लेकर कलेक्टर श्री श्रीवास्तव द्वारा उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए गए की ऐसी व्यवस्था बनाई जाए जिससे समस्या का समय पर निदान हो सके। आयोजित बैठक दौरान कलेक्टर श्री श्रीवास्तव द्वारा विद्युत सप्लाई एवं सुधार तथा रखरखाव पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर विद्युत कंपनी के जिला एवं डिविजन तथा सब डिवीजन स्तर के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *